Responsive Ads Here

Thursday, January 2, 2020

Hanuman shabar mantra | Hanuman mantra

hanuman-mantra,hanuman-shabar-mantra,hanuman-shabar-mantra-in-hindi,raksha-mantra,shabar-hanuman-mantra-for-success,hanuman-ji-mantra,what-is-shabar-mantra,

हनुमान शाबर मंत्र :-


मंत्रों की महत्ता के बारे में तो आप जानते ही हैं. हर बिगड़े काम को बनाने के लिए मंत्र मौजूद हैं. बस आपको उनका सही उच्चारण करना आना चाहिए. आज हम आपको 'हनुमान शाबर मंत्र' के बारे में बताएंगे. जानिए, हनुमान शाबर मंत्र क्या हैं? उसकी महत्ता क्या है और उनका उच्चारण कैसे किया जाता है?


शाबर मंत्र किसने लिखें:-


शाबर मंत्र अत्यधिक शक्तिशाली होते है और बहुत जल्द ही परिणाम लाते हैं. ऐसा माना जाता है की शाबर मंत्र गुरु गोरखनाथ जी और नवनाथ चौरासी सिद्धों ने लिखे थे. यह मंत्र आमतौर पर ग्रामीण भारतीय भाषाओं में हैं. हालांकि ये मंत्र हिंदू धर्म में ही नहीं बल्कि इस्लाम में और अन्य धर्मों में भी हैं.



हनुमान शाबर मंत्र का जाप कैसे करें :-


हनुमान शाबर मन्त्र का पाठ अत्यंत सावधानी से करना उचित होता है. हनुमान शाबर मन्त्र एक सिद्ध मन्त्र है. हनुमान शाबर मन्त्र अत्यंत शक्तिशाली मन्त्र है. हनुमान शाबर मन्त्र के नियमानुसार जाप से हनुमान जी जातें है और अपने भक्त की सभी संकटों से रक्षा करतें हैं.
हनुमान शाबर मन्त्र के जाप से पूर्व आप खुद को स्वच्छ कर लें.
उसके बाद हनुमान जी की प्रतिमा या तस्वीर को किसी लाल आसन पर स्थापित करें.
उसके बाद हनुमान जी की सिंदूर से पूजा करें.
धुप-दीप आदि दिखाएँ.
लाल पुष्प चढ़ाएं.
नैवेद्य चढ़ाएं.
उसके बाद शांत मन से हनुमान शाबर मन्त्र का पाठ करें.

hanuman-mantra,hanuman-shabar-mantra,hanuman-shabar-mantra-in-hindi,raksha-mantra,shabar-hanuman-mantra-for-success,hanuman-ji-mantra,what-is-shabar-mantra,

हनुमान शाबर मन्त्र :-

हनुमान जाग.
किलकारी मार.
तू हुंकारे.
राम काज सँवारे.
ओढ़ सिंदूर सीता मैया का.
तू प्रहरी राम द्वारे.
मैं बुलाऊँ , तु अब .
राम गीत तु गाता .
नहीं आये तो हनुमाना.
श्री राम जी ओर सीता मैया कि दुहाई.
शब्द साँचा.
पिंड कांचा.
फुरो मन्त्र ईश्वरोवाचा.

हनुमान शाबर मंत्र  पाठ करने से क्या लाभ होता है :-

किसी संकट की स्थिति में हनुमान शाबर मन्त्र का जाप तीन बार करने से हनुमान जी आकर आपकी संकटों से रक्षा करतें हैं.
अगर कभी किसी अनजान और सुनसान स्थान पर आपको किसी नकारात्मक शक्तियों से भय लग रहा हो तो तिन बार हनुमान शाबर मन्त्र का पाठ करें.
अगर किसी असुरक्षित स्थान यथा किसी जंगल अथवा किसी सुनसान स्थान पर आपको रुकना पड़ रहा हो तो आप पुरे श्रद्धा से हनुमान शाबर मन्त्र का जाप तीन बार करें और निश्चिंत हो जाएँ, हनुमान जी जरुर आपकी रक्षा करेंगे.


No comments:

Post a Comment